कबड्डी पहली पसंद, ब्लॉक स्पर्धा में ही 22 टीमें सिर्फ कबड्डी की

उज्जैन | जमीनी ताकत, तकनीक और साहस से जुड़े कबड्डी को लेकर शहर सहित गांवों में भी बच्चों व युवाओं का रुझान खासा बढ़ रहा है। मंगलवार को स्टेडियम में हुई मुख्यमंत्री कप की ब्लॉकस्तरीय स्पर्धा में यह बात नजर आई। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने अकेले कबड्डी खेलने वाले 154 लड़के-लड़कियों की एक-दो नहीं बल्कि 22 टीमें पहुंच गई। ओवरऑल इस आयोजन के तहत हुई खेल की 15 इवेंट्स में लगभग 456 खिलाड़ी हिस्सा लेने पहुंचे। करीब 130 का चयन जिलास्तरीय स्पर्धा के लिए हुआ है। स्टेडियम स्थित खेल प्रशाल में सुबह हुए मुख्य कार्यक्रम के अतिथि एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, विधायक अरुण भीमावद, मंडी अध्यक्ष प्रतिनिधि रमेश पाटीदार रहे। योजना का प्रतिवेदन रिटायर्ड संभागीय खेल अधिकारी बी.एल. चोरगले ने प्रस्तुत किया। संचालन डॉ. हेमंत दुबे ने किया।

यहां से आईं टीमें- स्पर्धा में शाजापुर शहर सहित ग्राम लाहौरी, अभयपुर, मक्सी, लड़ावद, सूरजपुर, सुनेरा, पनवाडी़, तिलावद गोविंद, झोंकर, रंथभंवर, पिपलिया इंदौर से मिनी, जूनियर, सीनियर वर्ग में खिलाड़ी पहुंचे। कबड्डी, वालीबॉल, फुटबाल, कराते, कुश्ती सहित एथलेटिक्स की 10 इवेंट्स के मैच स्टेडियम सहित लीड कॉलेज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुए।

जिला स्पर्धा आज 11 बजे से

जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग के कोच योगेश मालवीय ने बताया सीएम कप की जिलास्तरीय स्पर्धा बुधवार सुबह 11 बजे से स्टेडियम में होगी। शाजापुर, मोहन बड़ोदिया, कालापीपल, शुजालपुर ब्लॉक से विजेता खिलाड़ी व टीमें हिस्सा लेंगी।

जिला बास्केटबॉल स्पर्धा में सिर्फ तीन कॉलेज की टीमें पहुंची, दो मैच ही हुए

छात्र संघ चुनाव के दौरान अटकी कॉलेज गेम्स की खेल स्पर्धाएं दोबारा शुरू हो गई हैं। मंगलवार को लीड कॉलेज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बास्केटबॉल की जिला स्पर्धा हुई। जिले के 11 में से सिर्फ तीन कॉलेजों की टीमों के पहुंचने से मात्र दो मैच ही हो सके। लीड कॉलेज स्पोर्ट्स ऑफिसर के.के. तिवारी ने बताया शाजापुर व शुजालपुर के बीच खेला गया पहला मैच शाजापुर की टीम ने जीता। गत वर्ष की विजेता होने से आगर टीम सीधे फाइनल में पहुंची। फाइनल मैच में शाजापुर की टीम ने आगर की टीम को 48-33 अंकों से सीधी शिकस्त देकर जीत हासिल की। इस तरह जिला बास्केटबॉल स्पर्धा लीड कॉलेज ने जीती।

संभागीय स्पर्धा 19 को- प्रभारी प्राचार्य डॉ. वी.के. शर्मा एवं स्पोर्ट्स ऑफिसर तिवारी ने बताया बास्केटबॉल की संभागी स्पर्धा भी लीड कॉलेज में ही 19 नवंबर को होगी। जिसमें उज्जैन संभाग के सभी जिलों से टीमें हिस्सा लेंगी।

Leave a Comment